विरोबाइंड: नये ब्रांडस जो वायरस को ब्लॉक और निष्क्रिय करें,

सेहत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक हवा द्वारा फैलने वाली बीमारी है जो कि सीधा श्वसन क्रिया पर असर करती है जिसकी वजह से नाक, गले, साइनस और फेफड़ों में सूजन हो जाती है। ये ब्रांड्स मुँह से जीवाणुओं के प्रवेश को ब्लॉक और निष्क्रिय करते है। इसके अतिरिक्त इमेयूनिटी को बढ़ाने के लिए गट (आंत) माइक्रोबायोटा को संशोधित करती है।

एलनिश ने अपनी नई नावेल प्रोडक्ट रेंज लांच की – विरोबाइंड, माउथ स्प्रे और विरोबाइंड बी कैप्सूलस जिससे माइक्रोबियल इन्फेक्शन की दोनों प्रक्रियाओं से बचाव और समाधान हो सके।   

विरोबाइंड माउथ स्प्रे है जो ओरल कैविटी (मुँह) में जीवाणुओं को जाने से रोकता है और एक कवच की तरह काम करता है। यह माउथ स्प्रे ट्रिप्सिन और ग्लिसरॉल से बना है। ट्रिप्सिन एंजाइम का गले की खराश, बंद नाक, सर्दी और अन्य माइक्रोबियल संक्रमण के लक्षणों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। विरोबाइंड स्प्रे वैज्ञानिकों द्वारा जांचा गया एंजाइम पर आधारित फार्मूला है जो 99.99% कीटाणुओं को मारता है। इस स्प्रे का उपयोग संक्रमण के शुरुआती चरणों में गले में खराश, खांसी, राइनोरिया और अन्य सामान्य सर्दी के लक्षणों को ठीक करने और राहत देने के लिए किया जा सकता है।

विरोबाइंड बी (शाकाहारी कैप्सूलस) प्रोबायोटिक फॉर्म्युलेशन है जिससे सांस सम्बन्धी संक्रमण का इलाज किया जा सकता है। यह कैप्सूल्स मुख्य रूप से लैक्टोबैसिलस प्लांटरम (दो बिलियन सी ऍफ़ यू) से बनी है जिससे इम्यून प्रतिक्रिया (एंटी- वायरल इफ़ेक्ट/ इम्यूनो ग्लुबोलिन प्रोडक्शन में स्टिमुलेशन) में सुधर करते है और इंटेस्टिनल (आंत) बैरियर फंक्शन को बढ़ाते है। विरोबाइंड बी में मौजूदा प्रोबायोटिक्स ए बी- (बायोटिका, स्पेन ) द्वारा पेटेंट स्ट्रेन है। रोज़ाना एक कैप्सूल लेने से आपके शरीर में लाभकारी बैक्टीरिया ( प्रोबायोटिक्स ) बनेंगे जो इम्यून क्षमता में पाचन तंत्र और फेफड़ों में मौजूद संक्रमण को ठीक करने में मदद करेगा।  

विरोबाइंड रेंज के लांच होने पर श्री गिरीश अरोड़ा, संस्थापक और प्रबंध निदेशक, एलनिश लाइफसाइन्सेस  ने कहा “एक स्पेशलिटी फार्मा कमपनी होने के नाते  हम इस बात का पूरा ध्यान रखते है कि हम कम से कम समय में अच्छी गुणवत्ता की दवाइयों का निर्माण कर देश भर में पहुंचा सके जिससे हम संक्रमित लोगों का इन्फेक्शन ठीक करने में मदद कर सके। हम कोविड -19 पेशेंट्स के लिए सभी दवाएं मार्किट करते हैं जिसमें इलाज और इम्यूनिटी बढ़ाने की  दवाईयां शामिल हैं।

विरोबाइंड माउथ स्प्रे फार्मूला को एफीकेशिया लाइफसाइंसेस ( एलनिश समूह कंपनी)  में बनाया गया है। एलनिश और एफिकेशिया बहुत से नए प्रोडक्ट्स बनाने की ओर अग्रसर है जिन्हे वह जल्द ही मार्किट में लांच करेंगे। भविष्य में एफिकेशिया अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से मिलकर भारतीय बाजार में ग्लोबल प्रोडक्ट्स लांच कर सकती है। 

एलनिश के बारे में 

एलनिश लाइफसाइंसेस नई दिल्ली में स्थित भारत की सबसे तेज़ी से बढती फार्मा कंपनियों में से एक है जो विशेष, उच्च-गुणवता वाली , प्रभावी दवाइयाँ और वैलनेस प्रोडक्ट्स मार्किट करती है| एलनिश ने प्रमुख ब्रांड्स और मार्केटिंग के माध्यम से भारतीय फार्मा बाजार में अपना नाम बनाया है| उनके 700+ सदस्य नेफ्रोलॉजी, क्रिटिकल केयर, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एडवांस्ड के क्षेत्रो में स्वदेशी और लाइसेंस प्राप्त ब्रांड्स के मज़बूत पोर्टफोलियो के साथ 70,000 डॉक्टरों और 30,000 अस्पतालों को मिलते है। एलनिश टॉप 60 फार्मा कंपनियों में से एक है, रीनल केयर की टॉप कम्पनी है और क्रिटिकल केयर क्षेत्र में टॉप 10 में शामिल है|

एलनिश ने एलायंस (यूके), जेडब्ल्यू लाइफसाइंसेज (कोरिया), एस के प्लाज़मा (कोरिया), एडहीजन बायोमेडिकल (यूएसए), फिजिओ मेड (यूसए), पीटी डरमोजोन प्रतमा (इंडोनेशिया), बायोवाइट (ऑस्ट्रेलिया) और डोंगकुक (कोरिया) सहित भारत में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स लाने के लिए ग्लोबल फार्मा संगठनो के साथ साझेधारी की है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *