टीवी बिजनेस के लिए हरियाणा में नई विनिर्माण इकाई खरीदी; 210 करोड़ रुपए का निवेश

टेक्नोलॉजी बिज़नेस

2020 में अधिग्रहित इस इकाई में 2022 के अंत तक विनिर्माण शुरू होगा

नई दिल्ली, डेल्टा न्यूज़। ऑसिफाई इंडस्ट्री ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने कॉम्पैक टीवी बिजनेस ने हरियाणा के कुंडली में विनिर्माण इकाई का अधिग्रहण करने के लिए 225 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। कंपनी ने अगले 48 महीनों में इस इकाई के बुनियादी ढांचे के विकास पर लगभग 210 करोड़ रुपए के निवेश की योजना बनाई है। फरवरी-2020 में अधिग्रहित की गई इकाई में इस समय विकास कार्य हो रहे हैं और 2022 की दीवाली तक यह पूरी तरह चालू हो जाएगी।

कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक गतिविधियों में अनिश्चितता आ गई है और ऐसे समय में इस इकाई का अधिग्रहण कंपनी की टीवी उद्योग से दीर्घकालिक उम्मीद प्रदर्शित करता है। साथ ही यह भी कि मौजूदा संकट से अर्थव्यवस्था जल्द ही उबर जाएगी।

ऑसिफाई की अत्याधुनिक विनिर्माण इकाई मुख्य रूप से कॉम्पैक टीवी के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कारोबार की जरूरतों को पूरा करेगी, जिसके लिए उसने कई देशों और क्षेत्रों के लिए लाइसेंस भी हासिल कर लिया है। हालांकि, प्रोडक्शन का एक छोटा हिस्सा कुछ प्रमुख टीवी ब्रांड्स के लिए घरेलू और दक्षिण एशिया में ओईएम / ओडीएम व्यापार भी कर सकता है। इस इकाई से 2022 के अंत तक विनिर्माण शुरू होने की उम्मीद है।

इस अवसर पर ऑसिफाई इंडस्ट्रीज के सीईओ आनंद दुबे ने कहा, “विनिर्माण इकाई का अधिग्रहण हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि कंपनी विकास के अपने अगले चरण को शुरू कर रही है। इससे हमें कॉम्पैक की अनुमानित घरेलू मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी। प्रोडक्ट डिजाइन, डेवलपमेंट और टेस्टिंग के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस, कुंडली में नया प्लांट प्रतिवर्ष बड़ी मात्रा में टेलीविजन का उत्पादन करेगा।”

ऑसिफाई इंडस्ट्रीज एचपी से प्राप्त लाइसेंस के तहत भारत एवं कई अन्य क्षेत्रों में कॉम्पैक स्मार्ट टेलीविजन व्यवसाय में पार्टनर है। इस साझेदारी के साथ, दिल्ली स्थित कंपनी कॉम्पैक बिजनेस को बढ़ाने और देश में अग्रणी टेलीविजन ब्रांड्स में से एक को स्थापित करने का इरादा रखती है। प्रोडक्ट्स की पहली खेप अप्रैल 2020 में आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *