लोको ने भारत के पहले आधिकारिक तौर पर समर्थित पोकेमॉन यूनाइट टूर्नामेंट की घोषणा की, गेम में हिन्दी को सहयोग करने का जश्न मनाया

खेल मनोरंजन

~ गेम स्ट्रीमर्स के लिए एक सामुदायिक टूर्नामेंट, पोकेमॉन यूनाइट सिटी टूर्नामेंट इंडिया 2022, अप्रैल में लोको पर विशेष रूप से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा ~

राष्ट्रीय, 09 अप्रैल 2022: भारत के अग्रणी ई-स्पोर्ट्स और गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लोको, ‘पोकेमॉन यूनाइट सिटी टूर्नामेंट इंडिया 2022’ का पहला आधिकारिक साझेदार और एक विशेष प्रसारक है। भारत में पोकेमॉन यूनाइट के लिए एक सक्रिय समुदाय मौजूद है और गेमिंग में प्रतिस्पर्धी तथा मनोरंजन दोनों क्षेत्रों में इसके विकास की अपार संभावनाएं हैं। लोको भारत में लाइव गेम स्ट्रीमिंग और ई-स्पोर्ट्स क्षेत्र में अग्रणी है और ई-स्पोर्ट्स इकोसिस्टम के विकास के लिए खासतौर पर पोकेमॉन यूनाइट के साझा दृष्टिकोण के साथ-साथ इसे इस क्षेत्र के लिए एकदम उपयुक्त सहयोगी बनाता है।

‘पोकेमॉन यूनाइट’ एक लोकप्रिय स्मार्टफोन गेम टाइटल है जिसे जुलाई 2021 में जारी किया गया था और इसने दुनिया भर में 70 मिलियन से अधिक डाउनलोड दर्ज किए हैं; 14 मार्च, 2022 को अपने हालिया अपडेट के साथ हिंदी को समर्थित भाषाओं में जोड़े जाने से सभी खेल सुविधाएं हिंदी में खेलने योग्य बन गई हैं। हिंदी भाषा समर्थन का जश्न मनाने के लिए, ‘पोकेमॉन यूनाइट सिटी टूर्नामेंट 2022’ अप्रैल में आयोजित किया जाएगा, जो विशेष रूप से लोको द्वारा संचालित और स्ट्रीम किया जाएगा।

सिटी टूर्नामेंट के लिए भारत भर के प्रमुख शहरों से खिलाड़ियों की खोज की जाएगी और स्टार स्ट्रीमर कप्तान एक नीलामी के माध्यम से अपनी-अपनी टीम के खिलाड़ियों का चयन करेंगे; यह एक जांचा-परखा हुआ फॉर्मेट है जिसने लोको पर शानदार काम किया है तथा अब इसे और बढ़ाया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का लक्ष्य जमीनी स्तर पर प्रतिभाशाली पोकेमॉन यूनाइट खिलाड़ियों को पहचानना, उन्हें खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करना और उन्हें अपने गेमप्ले को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। यह मंच समुदाय को संतुष्ट करने और विकसित करने के लिए आगे रोमांचक उपहारों को भी एकीकृत करेगा ।
पोकेमॉन यूनाइट का मूल गेमप्ले एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर कुछ इन-गेम खरीदारी के साथ बिना किसी कीमत के उपलब्ध है। खेल में पोकेमोन के पहले रणनीतिक टीम युद्ध खेल में विपक्ष को नीचे ले जाने के लिए टीम बनाना शामिल है। यूनाइट बैटल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए दुनिया भर के प्रशिक्षक एओस द्वीप के लिए जाते हैं, जहां उनका सामना 5-ऑन-5 टीम की लड़ाई में होता है, यह देखने के लिए कि कौन सी टीम आवंटित समय के भीतर सबसे अधिक अंक हासिल कर सकती है। जंगली पोकेमोन को हराने, दुरुस्त करने, अपने खुद के पोकेमोन को विकसित करने और विरोधी टीम को अंक हासिल करने से रोकने के लिए मिलकर काम करने की कुंजी है।

यह गेम नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है
ऐप स्टोर : https://apps.apple.com/app/id1512321575
गूगल प्लेच: https://play.google.com/store/apps/details?id=jp.pokemon.pokemonunite

इस सहयोग पर अपनी बात रखते हुए, लोको वीपी, ऑपरेशंस एंड पार्टनरशिप्स, फिरासत दुर्रानी ने कहा, ” पोकेमॉन यूनाइट का भारत में लगातार बढ़ता प्रशंसक आधार है और हम उनके टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक प्रसारक के रूप में शामिल होने तथा इस समुदाय के विकास को और तेज करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। पोकेमॉन यूनाइट में अब हिंदी भाषा का समर्थन निश्चित रूप से हिंदी-प्रथम उपयोगकर्ताओं की बेहतर सेवा करेगा। इससे पहले से कहीं अधिक लोग खेल का आनंद ले सकेंगे। इस साझेदारी के माध्यम से, लोको न केवल खेल प्रकाशक को अपने पहले क्षेत्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम बनाएगा, बल्कि पोकेमॉन यूनाइट को विकसित करने के लिए लोको स्ट्रीमर साझेदारी और उत्पाद एकीकरण समुदाय के माध्यम से मंच पर सक्रिय रूप से एक सामुदायिक केंद्र भी बनाएगा।”

लोको के विषय में
गेमिंग एंटरटेनमेंट को लोकतांत्रिक बनाने के लिए समर्पित, लोको भारत का अग्रणी गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। दर्शक गेम स्ट्रीमिंग और लोको पर भारत के प्रमुख स्ट्रीमर्स तथा ई-स्पोर्ट्स टीमों द्वारा स्ट्रीम की गई सामग्री को निर्यात कर सकते हैं। उपयोगकर्ता विभिन्न खेलों को खुद भी स्ट्रीम कर सकते हैं। मंच पर लोकप्रिय गेम श्रेणियों में बीजीएमआई, कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल, वेलोरेंट, जीटीए 5 आदि शामिल हैं। क्रैफ्टन, एक्टिविज़न, यूबीसॉफ्ट, रायट गेम्स, रेड बुल और एनबीए 2के लीग तथा लॉजिटेक-जी जैसे दिग्गजों के साथ साझेदारी करने के बाद, मंच भारतीय गेमिंग दर्शकों के लिए बेजोड़ मनोरंजन के अनुभव लाता है। इस समय लोको एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध है।

पोकेमॉन कंपनी के विषय में
द पोकेमॉन कंपनी एक अनूठी कंपनी है जिसकी स्थापना मूल कॉपीराइट धारकों ने की है ताकि पोकेमॉन कंटेंट में विशेषज्ञता हासिल की जा सके और इसे एक स्थायी ब्रांड के रूप में विकसित किया जा सके। कंटेंट (सामग्री) उत्पाद निर्माण, विपणन और अन्य सभी गतिविधियों के लिए, हम पोकेमोन के व्यक्तित्व को बाहर लाने और इसके आकर्षण को फैलाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जापान में दो कंपनियों का एक समूह और विदेशों में चार कंपनियां, जिनमें हमारी अपनी कंपनियां भी शामिल हैं, अपने-अपने बाजारों में पोकेमोन उत्पादकों के रूप में काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *