हर का हुनर- बनाए अपनी पहचान

बिज़नेस

नई दिल्ली: हम सभी के अंदर कोई न कोई अनोखा टैलेंट होता है बस ज़रूरत होती है तो उसे पहचानने की व उसे निखारने की, आज कल महिलाएं हर क्षेत्र में अपना नाम बना रही है फिर चाहे वो प्लेन उड़ाना हो या किताब लिखना। ऐसी ही होनहार महिलाओं को सम्मानित करने के लिए रीना अग्रवाल “हर का हुनर” नाम से अवार्ड फंक्शन का आयोजन कर रही है, जिसके द्वारा वह ज़्यादा से ज़्यादा महिलाओं को प्रेरित करना चाहती है ताकि वह अपने हुनर को सबके सामने दिखा सके और अपनी एक नई पहचान बनाए। इस अवार्ड फंक्शन में हैंडमेड, इंटरप्रेन्योर, सोशल वर्क, एजुकेशन, साइंस एन्ड इनोवेशन, साहित्य, पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स, एन्टरटेन्मेंट, स्पेशल एबल्ड, रियल एस्टेट और इंफ्रास्ट्रक्चर आदि जैसी श्रेढ़ियाँ है।

 आज कल महिलाएं क्षेत्र  में सफलताओं के साथ नए भारत के लिए शानदार विचार ला रही हैं, जिससे उनका जीवन और देश की क्षमता बदल रही है। यह नई सोच भारत को उच्च स्तर पर ले जा सकती है।

हर का हुनर अवार्ड फंक्शन में अब तक 35000 से भी ज़्यादा महिलाएं फॉर्म भर चुकी है, इस अवार्ड फंक्शन का मक़सद है कि महिलाओं को एक ऐसा प्लेटफार्म दिया जाए जिसके ज़रिये वह अपना हुनर दुनिया के सामने दिखा सके, रीना अग्रवाल पूरी तरह से महिला सशक्तिकारण के लिए काम करती है, यह हर उस महिला को पूरी तरह से सहयोग करती है जिनके अंदर कुछ कर दिखाने की क्षमता होती है। इस कार्यक्रम में लक्ष्मी त्रिपाठी मुख्य अथिति रहेंगी और दिल्ली के जॉइंट सी.पी भी मौजूद  रहेंगे। 

रीना अग्रवाल एक होम मेकर है पर अच्छी एंटरप्रेन्योर बनने की रेस में वह कभी पीछे नहीं रही। वह हर हफ्ते एक वेबिनार चैट विद रीना अग्रवाल करती है जिसमे वह ऐसे लोगो का इंटरव्यू लेती है जिनमें कुछ कर दिखाने की प्रतिभा है पर उसकी प्रस्तुति के लिए सही प्लैटफ़ार्म नहीं है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *