अजब-गजब: दूल्हा लॉकडाउन में मुंबई फंसा, दुल्हन होम क्वारंटीन

अटपटी खबरें

गोरखपुर। कोरोना ने ऐसे दिन दिखाए हैं जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। गोरखपुर का एक जोड़ा कोरोना के चलते चाहकर भी पहली मई को तय तारीख पर शादी नहीं कर पाया। लॉकडाउन के चलता दूल्हा मुंबई में फंसा रह गया और दुल्हन यहां होम क्वारंटीन में। आखिरकार शादी से ऐन एक दिन पहले दोनों परिवारों ने तय किया कि अब शादी नवंबर में होगी।

मुम्बई में नौकरी करने वाले युवक की शादी छह महीने पहले कैम्पियरगंज की युवती से तय हुई थी। सब कुछ तय हो गया। दोनों के घरों में शादी की तैयारियां भी धूमधाम से चल रही थीं। अचानक लॉकडाउन हो गया। दूल्हा लॉकडाउन के खुलने का इंतजार करता रह गया। इधर, शादी की तिथि से एक सप्ताह पहले युवती के मोहल्ले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मोहल्ले में कोरोना से मौत की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन युवती के परिवार समेत तीन परिवारों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया। ऐसे में शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

दूल्हे ने फोन पर बताया कि ऐसी बेबसी कभी नहीं देखी। सब कुछ तय हो चुका था। घर में तैयारियां भी चल रही थीं। एक-एक दिन लॉकडाउन के खुलने का इंतजार करता रहा लेकिन वह बढ़ता चला गया। आखिरकार शादी से 30 अप्रैल को दोनों परिवारों की सहमति से शादी की तिथि टाल दी गई। इसके चलते बैंड-बाजा, मैरेज हाउस, हलवाई आदि का एडवांस पैसा भी डूब चुका है। अब दोनों परिवारों ने शादी की तिथि 26 नवम्बर तय की है।

दोगुने उत्साह से करुंगा शादी

दूल्हे ने बताया कि तारीख भले ही टालकर सात महीने बाद की तय कर दी गई है लेकिन शादी दोगुने उत्साह के साथ करुंगा। इसके साथ ही पूरे जीवन यह भी याद रहेगा कि कोरोना ने मेरी शादी में ने ग्रहण लगाया था।

सात महीने बीतने का बेसब्री से रहेगा इंतजार

दूल्हे ने बताया कि उन्हें अगले सात महीने बीतने का बेसब्री से इंतजार रहेगा। लॉकडाउन एक बुरे सपना जैसा रहेगा जिसे भूलना आसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *