ड्रूम ने इको प्लेटफार्म का लाभ उठाने लॉकडाउन के बाद के लिए टेक-इनेबल्ड डोरस्टेप व्हीकल सर्विस जम्पस्टार्ट लॉन्च की

टेक्नोलॉजी

• 499 रुपए से सेवा होगी शुरू;  दोपहिया और चार पहिया समेत सभी वाहनों के लिए उपलब्ध

• सेवा का लाभ व्यक्तिगत स्तर पर, फ्लीट कंपनियां, आरडब्ल्यूए, अस्पताल, लॉजिस्टिक्स प्रदाता, निजी और सार्वजनिक बस मालिक, कम्यूट देने वाले होटलों आदि द्वारा लिया जा सकता है

नई दिल्लीः 7 मई 2020 : बहुत से वाहन ज्यादा देर तक खड़े रहने पर शुरू होने या मूव करने में भी समस्या पैदा करते हैं। क्यों? डेड बैटरी, फ्यूल पंप लीक, इग्निशन इश्यू, फ्लैट टायर आदि। चूंकि, देशभर में लॉकडाउन की अवधि में विस्तार के कारण भारत में ज्यादातर वाहन 40 दिनों से अधिक समय तक गैरेज में पार्क हैं, इसलिए मालिकों के लिए इन्हें शुरू करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया है। इस समस्या को हल करने के लिए भारत के सबसे बड़े और अग्रणी ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन मार्केटप्लेस डूम ने पूरे भारत में ग्राहकों के लिए उनके घर पर एक अनूठी सेवा जम्पस्टार्ट – ऑटोकेयर लॉन्च की है। इस सेवा में टायरों का रखरखाव, महत्वपूर्ण कार्यों की जांच और ऑयल व ल्यूब्रिकंट टॉप-अप के साथ-साथ वाहन का जम्पस्टार्ट शामिल है।

मुख्य जंप स्टार्ट डिवाइस पैकेज के अलावा यूजर टोइंग, गैस फिल, फ्लैट टायर की मरम्मत, प्रेशर वॉटर क्लीनिंग और ऑयल, ल्यूब्रिक्रंट, कूलंट आदि की टॉप-अप सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

यूजर्स वाहन, लोकेशन, मेन सर्विस और इस प्रक्रिया में किसी भी एड-ऑन सेवाओं को चुन सकते हैं। वे अपनी सुविधा के अनुसार टाइम स्लॉट चुन सकते हैं और भुगतान की पुष्टि कर सकते हैं या बाद में भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद ड्रूम इस काम को करने एक ‘इको-निंजा’ या तकनीशियन नियुक्त करता है, जो सर्विसिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद संबंधित ग्राहक को इको जम्प स्टार्ट रिपोर्ट देता है। ग्राहक तकनीशियन को मौके पर अपने मौजूदा पैकेज में जोड़कर किसी भी अतिरिक्त सेवाओं को करने को भी कह सकता है।

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने कहा, “लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के मद्देनजर एक अनुमान के मुताबिक भारत में करीब 5 से 25 मिलियन वाहन शुरू होने में या मूव करेन में दिक्कत दे सकते हैं। इको ने 2016 के बाद से वाहनों के प्रमाणन, बड़ी संख्या में ऑटोमोबाइल वाहनों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए जांचों के साथ ही हाल ही में पेश स्पेशल जर्म शील्ड सेवा के जरिये एंटीमाइक्रोबियल ट्रीटमेंट पेश करने तक लंबा सफर तय किया है। हम आईओटी, एआई, क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर का लाभ उठाते हैं, स्टैंडर्ड सेवाएं देने के लिए पूरी तरह से मोबाइल टेक्नोलॉजी से चलने वाले वर्क-फ्लो मैनेजमेंट के लिए फील्ड ऑपरेशन के लिए टेक्नोलॉजी का मैपिंग करते हैं। अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए हमने मार्च में जर्म शील्ड लॉन्च किया और आने वाले समय में इस तरह की और अनूठी सेवाओं को लॉन्च करना जारी रखेंगे।”

जम्पस्टार्ट लागत इस प्रकार रहेगीः

  • स्कूटर/बाइक– INR 499
  • सुबरबाइक –  INR 699
  • हैचबैक –  INR 999
  • सिडान –  INR 1299
  • एसयूवी – INR 1599

जम्पस्टार्ट सेवा बुक करने के लिए कृपया विजिट करें  https://droom.in/jumpstart या ड्रूम ऐप पर बुक करें।

499 रुपए से शुरू होकर, जम्पस्टार्ट एक घर के दरवाजे पर मिलने वाली (डोरस्टेप) सेवा है जो दोपहिया और चार पहिया, दोनों तरह के वाहनों के लिए डिज़ाइन की गई है। फ्लीट कंपनियां, आरडब्ल्यूए, अस्पताल, लॉजिस्टिक्स प्रदाता, निजी और सार्वजनिक बस मालिक, कम्यूट देने वाले होटल, गैरेज, डीलरशिप प्रदान करते हैं, सभी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। वर्तमान में ड्रूम के पास हजारों इको तकनीशियन हैं जो भारत के अधिकांश टॉप शहरों में यह सेवा प्रदान करते हैं।

https://droom.in/jumpstart

ड्रूम के बारे मेंः

ड्रूम एक एआई और डेटा साइंसेस-ड्रिवन ऑनलाइन ट्रांजेक्शनल प्लेटफार्म है, जो भारत और अन्य उभरते बाजारों में नए और पुराने वाहनों को खरीदने और बेचने के लिए 21वीं सदी का अनुभव प्रदान करता है। ड्रूम ने डिजिटल इकोनॉमी में पुराने वाहनों की खरीद-बिक्री को लेकर एक पूरा इकोसिस्टम तैयार किया है, जिसमें ऑरेंज बुक वैल्यू (पुराने वाहनों का प्राइजिंग इंजिन), ईको (1000 से ज्यादा पॉइंट्स वाला वाहन निरीक्षण ऐप), हिस्ट्री (पुराने वाहनों का ऐतिहासिक रिकॉर्ड), डिस्कवरी (खरीद से पहले के दर्जनों रिसर्च टूल्स) और क्रेडिट (भारत का पहला और इकलौता पुराने कार के लोन और डीलर फाइनेंसिंग का मार्केटप्लेस) शामिल है। ड्रूम न केवल व्यक्तिगत खरीदारों और विक्रेताओं, डीलर्स और बड़े संस्थानों को ही खरीद-बिक्री की सुविधा नहीं देता, बल्कि उसके साथ-साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़ी सहायक सेवाओं का प्रबंधन भी करता है।  

ड्रूम के चार मार्केटप्लेस फॉर्मेट हैं यानी बी2सी, सी2सी, सी2बी और बी2बी और तीन प्राइसिंग फॉर्मेट- फिक्स्ड प्राइस, बेस्ट ऑफर और ऑक्शन। प्लेटफ़ॉर्म साइकिल से लेकर विमान और सभी ऑटोमोबाइल सेवाओं जैसे वारंटी, आरएसए, बीमा और ऑटो लोन की एक विस्तृत रेंज प्रदान करता है।

ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन के मार्केट में 80 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ ड्रूम भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल प्लेटफार्म ऑनलाइन है और चौथी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है। भारत के अलावा, ड्रूम सिंगापुर, थाईलैंड और मलेशिया में भी उपलब्ध है। इसका ओबीवी दुनियाभर में 38 देशों में उपलब्ध है, जो ओबीवी को दुनिया का नंबर-1 बेंचमार्क प्राइजिंग इंजिन बनाता है।

कंपनी वर्तमान में वार्षिक जीएमवी में $ 1.3 बिलियन का लेन-देन कर रही है और 100% की सालाना दर से बढ़ रही है। ड्रूम की भारत भर में 1031+ शहरों (भारत का सबसे बड़ा हाइपर-लोकल मार्केटप्लेस), 350,000+ ऑटो डीलर्स (वर्ल्ड में सबसे बड़ा ऑटो डीलर प्लेटफॉर्म), 45 मिलियन+ मंथली विजिटर्स, लगभग 12 मिलियन+ ऐप डाउनलोड और 6.5 मिलियन से ज्यादा फेसबुक फॉलोअर्स की मौजूदगी है।

ड्रूम एक सिंगापुर होल्डिंग कंपनी है जिसकी भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में सहायक कंपनियां हैं। कंपनी ने अब तक छह दौर की फंडिंग में $125 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कुछ प्रमुख निवेशक लाइटबॉक्स, बेनेक्स्ट, बीनोज, डिजिटल गैराज, टोयोटा त्सुशो कॉर्पोरेशन, इंटिग्रेटेड असेट्स मैनेजमेंट हैं।

इको के बारे में 

इको एक पुराने वाहन के लिए एक डोरस्टेप ऑटो इंस्पेक्शन/ सत्यापन प्राप्त करने के लिए भारत का सबसे वैज्ञानिक, व्यापक और निष्पक्ष तरीका है कि जो वाहन के 1000 पॉइंट्स की जांच करता है ताकि खरीदार को किसी अज्ञात समस्या से जूझना न पड़े। इको ऑटो इंस्पेक्शन सर्विस ड्रूम के स्वामित्व वाली ऑटो इंस्पेक्शन सिस्टम पर बनाई गई है। कोई भी व्यक्ति बहुत कम कीमत पर मन के लिए शांति खरीद सकता है, और उसे कभी भी पुराने वाहन को खरीदते समय अनजान स्थितियों से निपटने की आवश्यकता नहीं होगी। इको Droom.in पर,  www.ecoinspection.in पर और एंड्रॉइड ऐप के रूप में उपलब्ध है।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *