भाग्योदय ग्लोबल कंसलटेंसी के निदेशक होंगे डॉक्टर एल पी शर्मा

दिल्ली देश

भारत की युवाशक्ति को ग्रामीण उद्यमों व कुटीर उद्योगों से जोड़ने की भाग्योदय परिवार की मुहिम

अभियान को गति देने के लिए इस क्षेत्र के अनुभवी विशेषज्ञ डॉ.एल.पी.शर्मा भाग्योदय फ़ाउंडेशन से जुड़े

नई दिल्ली, 13 अगस्त। राष्ट्र की युवा पीढ़ी को स्वाभिमानी और संस्कारी स्वावलंबन से जोड़ने तथा प्रकृति एवं पर्यावरण से जुड़े शैक्षिक व स्वास्थ्य कार्यक्रमों को आध्यात्मिक पुण्य प्रकाश में आगे बढ़ाने की भाग्योदय फाउंडेशन की मुहिम तेज होने लगी है। इस श्रृंखला में कुछ प्रकोष्ठों का गठन किया जा रहा है। भाग्योदय ग्लोबल कंसल्टेंसी नाम से पहला प्रकोष्ठ आरम्भ किया गया है, जिसका दायित्व इस क्षेत्र के अनुभवी विशेषज्ञ एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के वरिष्ठ लोकसेवी डॉक्टर एल. पी. शर्मा को सौंपा गया है। डॉ. शर्मा इस भाग्योदय ग्लोबल कंसलटेंसी के निदेशक होंगे।

यह प्रकोष्ठ स्वरोजगार से जुड़ने के इच्छुक युवक-युवतियों को देश में उपलब्ध उद्यमों तथा अन्य सम्भावित कुटीर उद्योगों एवं स्वावलंबन कार्यक्रमों की सम्यक् जानकारी देगा। साथ ही प्रेरणा-प्रोत्साहन एवं परियोजना निर्माण से लेकर उसकी स्वीकृति तथा उत्पादन व उत्पादों के विपणन के बारे में ग्लोबली सशक्त मार्गदर्शन करेगा। फिलहाल कोरोना लॉकडाउन की अवधि में वेब बैठकों के जरिए इच्छुक युवाओं का मार्गदर्शन किया जा रहा है।

भाग्योदय फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष एवं संस्थापक राम महेश मिश्र ने बताया कि डॉ.कमल टावरी इण्टरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ पंचायती राज एंड होलिस्टिक रूरल डेवलपमेंट के ‘मा-बाप कार्यक्रम’ यानी ‘मास अवेकनर’ और ‘ब्लॉक अडॉप्शन एंड अडॉप्टेशन प्रोग्राम’ के अन्तर्गत विकास खण्डों व ग्राम पंचायतों के समग्र विकास की योजनाओं को भी इस अभियान से सम्बद्ध किया गया है। उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ प्रशासनिक लोकसेवी एवं भारत सरकार के पूर्व सचिव डॉक्टर कमल टावरी भाग्योदय फ़ाउंडेशन के मुख्य सलाहकार हैं।

उच्च प्रबन्धन के क्षेत्र में सेवारत रहे दिल्ली निवासी डॉक्टर एल.पी.शर्मा मूलतः इंजीनियर हैं। उन्होंने बिज़नेस डेवलपमेंट के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर के बड़े संस्थानों में लम्बे समय तक अपनी सेवाएँ दीं। भाग्योदय परिवार के मुख्य सलाहकार डॉक्टर कमल टावरी ने डॉ.शर्मा को इस नए राष्ट्रहितकारी दायित्व के लिए बधाई दी। डॉ. शर्मा जी को आत्मीय साधुवाद और निरोग दीर्घायुष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *