पतंजलि ने ढूंढ निकाला कोरोना का इलाज, Coronil नाम से बिकेगी आयुर्वेदिक दवाई

दिल्ली सेहत

नई दिल्ली(Tisha Bhatia): देश व दुनिया में कोरोना ने खूब तबाही मचा रखी है. अबतक इस महामारी के प्रकोप में आने से लाखों लोगों की जान जा चुकी है. दुनिया में अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनाई जा सकी है लेकिन योग गुरु बाबा रामदेव की आयुर्वेदिक कंपनी ने यह दावा किया है कि उनकी कंपनी पतंजलि ने आयुर्वेदिक माध्यमों से कोरोना वायरस की दवाई (Corona Vaccine in India) तैयार कर ली है. पतंजलि द्वारा कोरोना वायरस (Patanjali Corona Medicine) की दवाई कोरोनिल (Coronil) को लॉन्च भी कर दिया गया है. पतंजलि का दावा है कि यह दवाई कोरोना वायरस पर असरदार है

मी रामदेव ने कहा कि 3 दिन में 69 प्रतिशत नेगेटिव आई, जबकि 7 दिन में 100 फीसदी  इस दवाई से ठीक हो गए। उन्होंने कहा कि इस दवा का ट्रायल 280 लोगों पर किया गया था। साथ ही इस दवा से हम कोरोना की हर तरह की जटिलता को नियंत्रित कर पाए।
स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रोफेसर बलबीरसिंह तोमर और हमारे आचार्य बालकृष्ण के संयुक्त प्रयास से कोरोना की दवाई तैयार हुई है। उन्होंने कहा कि क्लीनिकल केस स्टडी में हमने 280 रोगियों को शामिल किया और सभी की रिकवरी हुई। बाबा ने कहा कि क्लीनिकल कंट्रोल्ड ट्रायल भी किया गया। इसमें 95 रोगियों ने भाग लिया और 3 दिन के अंदर 69% रोगी रिकवर हो गए और 7 दिन के अंदर 100 फीसदी पेशेंट रिकवर हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *