एलायंस ने निज़राल (Nizral 2%) और निज़ोराल (Nizoral 1%) की मार्केटिंग के लिए एलनीश से की साझेदारी

बिज़नेस

अक्तूबर 2020: भारत और ब्रिटेन की दवा कम्पनियों ने साझेदारी की। एलायंस इस बात की घोषणा करते हुए बहुत प्रसन्न है कि उसने भारत में एलनीश को अपने एक्सक्लूसिव पार्टनर के रूप में चुना है जिसके अंतर्गत निज़राल 2% और निज़ोराल 1% वितरित करने के लिए एलनीश के साथ साझेदारी का हाथ बढ़ाया है। दोनों प्रोडक्टस को सितंबर 2020 में एलायंस के ब्रांड पोर्टफोलियो में लॉन्च किया। राजीव घिल्डियाल, एलायंस के क्षेत्रीय व्यापार निदेशक; मध्य एशिया, मध्य-पूर्व और प्रशांत क्षेत्रद्ध ने कहा कि ‘‘एक अच्छे ब्रांड के अधिग्रहण के साथ, बड़ी जिम्मेदारी आती है। पिछले कुछ दशकों में जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा बनाए गए निज़राल की गुणवत्ता की छवि को बनाए रखेंगे। अपने स्थानीय साथी एलनीश के मार्केटिंग और वितरण अनुभव के साथ, हम निज़राल की मार्केटिग, अन्य छोटे-बड़े षहरों में करना चाहते है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग स्कैल्प और त्वचा सम्बंधित बिमारियों के लिए इन उत्पादों का लाभ उठा सकें।

श्री गिरीश अरोड़ा, “एलनीश लाइफ साइंसेस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक ने बताया “निज़राल हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण विस्तार है। निज़राल की अंतर्राष्ट्रीय छवि के साथ एलनीश एंटी-डैंड्रफ मार्किट में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है।”

एलायंस ने एशिया पैसिफिक क्षेत्र के लिए 2018 में जॉनसन एंड जॉनसन के निज़ोराल शैंपू का अधिग्रहण किया

2018 में, एलायंस ने ऐपीऐसी (एशिया पैसिफिक) क्षेत्र के लिए ज़ैनसन फार्मास्यूटिका एन वी (जॉनसन एंड जॉनसन समूह की एक कम्पनी) से मेडिकेटिड एंटी-डैंड्रफ शैंपू निज़ोराल के अधिग्रहण के साथ अपने ब्रांड पोर्टफोलियो को और मजबूत बनाया। इस अधिग्रहण से उन 15 देशों में एलायंस की उपस्थिति को काफी बढ़ावा मिलेगा जहां वर्तमान में निज़ोराल पंजीकृत हैं। भारत में, निज़ोराल ब्रांड पोर्टफोलियो को निज़राल 2% और निज़ोराल 1% के रूप में पंजीकृत किया गया है।

निज़ोराल के एपीआई, केटोकोनाजोल एंटिफंगल की खोज 1976 में जैनसेन ने की थी। पचास से अधिक क्लिनिकल अध्ययन के बाद यह दुनिया में व्यापक रूप से प्रचलित एंटीफंगल दवा है, जो कि सेबोरहरिक कैपिटिस (डैंड्रफ), सेबोरहरिक डर्मेटाइटिस, पीट्रियासिस वर्सिकलर का इलाज करती है।

डैंड्रफ की समस्या से लगभग आधी आबादी प्रभावित है और निज़राल शैम्पू की बिक्री लगभग 70 मिलियन पाउंड (लगभग 650 करोड़ रूपये) होने का अनुमान है। निज़राल 2% और निज़ोराल 1% शैम्पू भारत में सर्वोच्च मेडिकेटेड एंटी-डैंड्रफ ब्रांडस में से एक है। सभी उत्पादन मानक सिद्धांतों का पालन करते हुए निज़राल का उत्पादन भारत में किया जा रहा है।

एलायंस के बारे में

ब्रिटेन में अपनी उत्पत्ति के 20 साल से, एलायंस फार्मा एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा समूह बना है, 90 से अधिक ब्रांडस और 100 से अधिक देशों में दवाओं के कारोबार में कार्यान्वित है और इन्होने 200 से भी अधिक लोगों को रोजगार प्रदान किया है।

पिछले कुछ वर्षों में एलायंस के ब्रान्ड पोर्टफोलियो में व्यापक वृद्धि देखी गई है। अब इसके ग्रुप पोर्टफोलियो में एक से एक उम्दा प्रोडक्ट्स शामिल है जो कि विभिन्न बिमारियो के इलाज में कारगर है।

ब्रिटेन के अलावा, पूरे यूरोप, सुदूर पूर्व और अमेरिका में एलायंस के आठ कार्यालय हैं। यह व्यापक नेटर्वक अंतर्राष्ट्रीय डिस्ट्रीब्यूटर्स और पाटर्नस द्वारा बना है, जो दुनिया भर में 100 से अधिक देशों मे फैला है।

एलनीश के बारे में

एलनीश लाइफ साइंसेस नई दिल्ली में स्थित भारत की सबसे तेजी से बढ़ती फार्मा कंपनियों में से एक है, जो विशेष, उच्च-गुणवत्ता वाली, प्रभावी दवाईयाँ और वैलनेस प्रोडक्ट्स मार्किट करती है। एलनीश ने प्रमुख ब्रांडस और मार्कटिंग के माध्यम से भारतीय फार्मा बाजार में अपना नाम बनाया है। उनके 700 सदस्य नेफ्रोलॉजी, क्रिटिकल केयर, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, डर्मेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एडवांस्ड वून्ड केयर के क्षेत्रों में स्वदेषी और लाइसेंस प्राप्त ब्रांडस के मजबूत पोर्टफोलियो के साथ 70,000 डॉक्टरों और 30,000 अस्पतालों को कवर कर रहे हैं। यह रीनल केयर और क्रिटिकल केयर क्षे़त्र में अग्रणी हैं।

एलनीश ने एलायंस (यूके), जेडब्ल्यू लाइफ साइंस (कोरिया), एडहीज़न बायोमेडिकल. (यूएसए), फजिओ मेड (यूएसए), पीटी डरमोज़ोन प्रतमा (इंडोनेशिया), बायोवाइट (ऑस्ट्रेलिया) और डोंगकुक (कोरिया) सहित भारत में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडस लाने के लिए ग्लोबल फार्मा संगठनों के साथ साझेदारी की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *